अब स्कूल की दीवारें देंगी कोरोना जागरुकता का संदेश

अब स्कूल की दीवारें देंगी कोरोना जागरुकता का संदेश
Posted By: Khabar Mantra Online
13-Mar-2021

रांची। राज्य के स्कूल की दीवारें अब राज्यवासियों को कोरोना जागरुकता का संदेश देगी। स्कूल में रहें सावधान, शारीरिक दूरी का हमेशा रखें ध्यान। कुछ इसी तरह के स्लोगन से सरकार बच्चों समेत राज्यवासियों को जागरूक करेगी। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने राज्य के स्कूलों को इसी तरह के थीम पर आधारित वॉल पेटिंग करने का निर्देश दिया है। झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद् (जेईपीसी) के प्रशासी पदाधिकारी जयंत कुमार मिश्र ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधीक्षक सह अपर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को इससे संबंधित पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कोरोना की लड़ाई में सभी को शामिल करने की बात कही है।
सीआरवी पर जागरुकता फैलाने की जरूरत
जेईपीसी के प्रशासी पदाधिकारी ने पत्र में लिखा है कि समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए कोरोना रेस्पॉंसिव विहैवियर (सीआरवी) पर जागरुकता फैलाने की जरूरत है। इसी उद्देश्य से केंद्र सरकार और यूनिसेफ द्वारा तैयार वॉल पेंटिंग को स्कूलों में प्रदर्शित किया जाना है। केंद्र सरकार की ओर से भारत सरकार से वॉल पेंटिंग का प्रारूप भी उपलब्ध करा दिया गया है।
वॉल पेंटिंग के लिए कल तक मांगे रेट
राज्य के स्कूलों की दीवारों पर जल्द से जल्द कोरोना संदेश लगा दिये जायें। इसी उदेश्य से जेईपीसी के ओएसडी ने स्थानीय स्तर पर स्कूलों में वॉल पेंटिंग कराने के लिए जिला में स्थापित दर मांगे हैं। उन्होंने पेंटिंग की दर को 15 मार्च, 2021 तक राज्य परियोजना कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनि>ित कराने को कहा है, ताकि समेकित निर्णय लिया जा सके।
इस थीम पर होनी है दीवारों पर पेटिंग
स्कूल में रहे सावधान, शारीरिक दूरी का हमेशा रहे ध्यान।
हाथ हो अगर साफ, कोरोना से रहता बचाव।
सुरक्षा कवच है मास्?क हमारा, स्कूल जाने को तैयार दुबारा।